Breaking News

Friday, May 7, 2021

यूपी पंचायत चुनाव में BSP के प्रदर्शन से इतनी खुश क्यों है मायावती ?

यूपी पंचायत चुनाव में BSP के प्रदर्शन से इतनी खुश क्यों है मायावती ?



हमारी खबरों को फटाफट पढ़ने के लिए Google News पर हमें Follow करे


लख़नऊ (Lucknow)यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 (UP Panchayat Election 2021) के परिणामों के बाद सभी दल अपने-अपने कमजोरियां और ताकत पर चर्चा शुरू हो गई है। बात करे यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तो  सभी राजनैतिक दलों ने इस चुनावों को अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से पहले टेस्ट के रूप में जान रहे थे, जिसके अंदर लगभग सभी राजनीतिक दलों ने अपना हाथ आजमाया.में पीछे नहीं रही। सभी ने 2022 के विधानसभा चुनाव के अपनी तैयारियों का जायजा लिया, जिसमे पता चला है कि आखिर कौनसा दल सियासी जमीनपर मजबूत है।  


बात करे तो यूपी पंचायत चुनाव की तो सबसे बड़ा झटका भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लगा और बहतरीन प्रदर्शन के साथ समाजवादी पार्टी सबसे आगे रही। यूपी में विपक्ष के तौर पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) इस चुनावों से काफी खुश नजर आ रही है। आप को 3050 सीटों पर चुनाव थर जिनमे से बसपा को 381 के करीब यहां सीटों पर कामयाबी प्राप्त हुई। पार्टी के इस प्रदर्शन से पार्टी की मुखिया मायावती (mayawati) खुश है।  


इतनी खुश क्यों है मायावती ? 


आप को बतये तो पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को एक प्रेस नोट जारी किया था जिसमे मायावती ने कहा है कि पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों ने 25 जिलों में  बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इन जिलों से बहुजन समाज पार्टी (BSP) का परिणाम काफी अच्छा आया है। इस के साथ ही मायावती ने कहा कि पार्टी के यह परिणाम आगे आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए लोगों में नई ऊर्जा जोश भरने व हौसले बुलंद करने वाला है व यह काम करेगा। 


दरअसल बसपा सुप्रीमो मायावती के इस ख़ुशी का आज है उनके पार्टी का प्रदर्शन। आप को बताये तो बहुजन समाज पार्टी ने पंचायत चुनाव में अपना कोई भी स्टार प्रचारक नहीं उतरा था सिर्फ मायावती और पार्टी के नाम पर इतनी सीटे दर्ज करना मायावती का ख़ुशी का कारण है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राज भर के अलावा कोई भी चुनावी रैलियों को नहीं किया था। वही दूसरी और बीजेपी ने अपने सांसद, मंत्री लगाने के बावजूद भी पार्टी दूसरे नंबर पर रही है।  



बहुजन समाज की सबसे तेज खबरें पाने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाईक करें, Twitter पर फॉलो भी करे और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

No comments:

Post a Comment