Breaking News

Friday, April 30, 2021

पंचायत चुनाव : चुनाव में वोट नहीं देने पर प्रधान प्रत्याशी ने दलित परिवार को पीटा

पंचायत चुनाव  चुनाव में वोट नहीं देने पर प्रधान प्रत्याशी ने दलित परिवार को पीटा


हमारी खबरों को फटाफट पढ़ने के लिए Google News पर हमें Follow करे


श्रीनगर (महोबा)। आजादी के आज इतने साल बाद भी  सही मायने में दलित वर्ग आज भी आजाद नहीं है  उन्हें अपनी मर्जी से वोट तक नहीं करने दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में दलितों पर होने वाली जातीय उत्पीड़न की घटना हर दिन सामने आती है। एक और जातीय उत्पीड़न की मामला सामने आया है जहाँ पर पंचायत चुनाव में वोट नहीं दिया तो प्रधान प्रत्याशी ने दलित परिवार के साथ मारपीट की। 


जानकारी के अनुसार आप को जानकारी दे तो मामला विकासखंड कबरई की ग्राम पंचायत पिपरामाफ का है जहाँ से देवी सिंह यादव प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ा था। आप को बताये तो जिले में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए वोट पड़ गए थे। जब देवी सिंह यादव चुनाव के दौरान उनके समर्थक गांव के भगवानदास के वोट मांगने गया था। जब भगवानदास देवी सिंह को वोट देने से मना कर दिया था। इस से नाराज देवी सिंह यादव और उनके साथियों के साथ मिल कर गुरुवार को दलित भगवानदास के घर रात में हमला कर दिया। आरोपियों ने घर पर मौजूद भगवानदास और उनके  भाई मलखान, राजेश , आकाश, और राममिलन पर धारदार हथियार से सिर पर हमला कर  सभी को घायल कर दिया। 


इस के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस में गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। पीड़ित परिवार की और से पुलिस में  तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रत्या शी देवी सिंह यादव, लाखन, लल्ला, राजेश पर धमकी, मारपीट में एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 



बहुजन समाज की सबसे तेज खबरें पाने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाईक करें, Twitter पर फॉलो भी करे और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

No comments:

Post a Comment