Breaking News

Wednesday, April 28, 2021

Noratram Loroli बहुजन समाज के एकमात्र युट्यूबर जिन्हे Twitter के बाद Facebook ने किया वेरीफाइड

Noratram Loroli
Photo : Noratram Loroli

हमारी खबरों को फटाफट पढ़ने के लिए Google News पर हमें Follow करे


जयपुर (Jaipur)अगर बहुजन समाज को सत्ता की चाबी अपने हाथ में लेना है तो सबसे महत्वपूर्ण होता है अपना मिडिया। उसी दिशा में काम करने वाले बहुजन समाज के पत्रकार Noratram Loroli जो देश दुनिया में बहुजन सामज की छोटी- बड़ी घटनाओं को कवर करते है। उनकी बढ़ती लोकप्रियता के बाद सोशल मिडिया फ्लेटफॉर्म Twitter और Facebook ने उनके आधिकारिक अकाउंट को वेरीफाइड कर दिया है।   


छात्र राजनीति के बाद समाज में मिडिया की कमी को देखते हुए नोरतराम लोरोली (Noratram Loroli) ने 12 जनवरी 2019 को अपना एक YouTube चैनल चालू  किया था जिसका नाम Ambedkarite People's Voice रखा था। उनकी बेबाक आवाज और खबरों का सही चेन ने की बजह से मात्र 2 साल के भीतर ही चैनल पर 7 के करीब सब्सक्राइबर्स  के साथ लोगो ने अपना प्यार दिया है। आप को बताये तो उनके चैनल को YouTube की तरफ से सिल्वर प्ले बटन से भी सम्मानित किया जा चूका है। 


एक विश्वसनीय और लोकप्रिय समाचार चैनल के चलते सोशल मिडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर लोगो ने अपना प्यार उन्हें दिया है।  अम्बेडकराइट पीपुल्स वॉयस के के संस्थापक नोरतराम लोरोली सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और ट्विटर पर अपनी बुलंद आवाज के साथ अपने सामज के लोगो की आवाज उठाते है। सोशल मीडिया पर Noratram Loroli फेन फौलोइंग को देकते हुए ट्विटर के बाद फेसबुक ने भी वेरीफाइड कर विशेष व्यक्तियों की सूचि में सम्मलित कर दिया। 


नोरतराम लोरोली (Noratram Loroli) जो अभी अपना एक YouTube चैनल और दो वेबसाइट चलाते है। उनका कहना है कि "में बहुजन समाज को अपना मिडिया देना चाहता हूँ, आज भी हमारे लोगो की मेनस्ट्रीम मिडिया में सबसे ज्यादा कमी है। तो में उस समस्या को दूर करूंगा "


फेसबुक अकाउंट वेरीफाइड होने के बाद बोले Noratram Loroli 


 फेसबुक के द्वारा उनके अकाउंट  को वेरीफाइड करने के बाद अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए लिखा कि  आज का दिन ऐतिहासिक है, आज फेसबुक ने मेरे फेसबुक अकाउंट को वेरीफाइड कर दिया है। एक चमचमाहट के साथ ब्लू टिक Facebook app ने दे   ही दिया।

आपको बताते हुए बडा हर्ष हो रहा है कि एक YouTuber पत्रकार के तौर पर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म Facebook, Twitter और  YouTube पर ब्लूटिक प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति हूं और देश में बहुजन का पहला पत्रकार....। इस उपलब्धि पर आज इस अकाउंट पर फेसबुक लाइव रहूंगा और तमाम बाते रखूंगा। आज के बाद मेरा यही आधिकारिक फेसबुक अकाउंट रहेगा।


आज का दिन ऐतिहासिक है, आज फेसबुक ने मेरे फेसबुक अकाउंट को वेरीफाइड कर दिया है। एक चमचमाहट के साथ ब्लू टिक Facebook app...

Posted by Noratram Loroli on Wednesday, 28 April 2021



बहुजन समाज की सबसे तेज खबरें पाने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाईक करें, Twitter पर फॉलो भी करे और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

3 comments: